Details

  • सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने के मंसूबे सफल नहीं होंगे : सोनिया


    नई दिल्ली,एजेंसी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को ईद के मौके पर देशवासियों को बधाई दी और कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द्र को बिगाड़ने की चाह रखने वाली विध्वंसकारी ताकतें अपने मंसूबों में कभी सफल नहीं होंगी। सोनिया ने अपने संदेश में कहा, "30 दिनों के रोजे के बाद ईद का पर्व भाईचारा, प्रेम तथा सौहार्द्र का प्रतीक है।"

    उन्होंने कहा, "विध्वंसकारी ताकतें, जो देश की एकता, अखंडता तथा सांप्रदायिक सौहार्द्र को खत्म करना चाहती हैं, वे अपने मंसूबों में कभी सफल नहीं होंगी। सच्चाई, प्रेम, सौहार्द्र तथा भाईचारा उन ताकतों पर हमेशा जीत दर्ज करती हैं, जो लोगों को बांटने तथा नफरत फैलाने का प्रयास करते हैं।"

    उन्होंने कहा कि देश के लोगों को महात्मा गांधी की विचारधारा से प्रेरणा लेनी चाहिए।

    उन्होंने कहा, "हर व्यक्ति को मानवता, अहिंसा, सच्चाई तथा प्रेम की रक्षा के लिए आत्मसंयमित होना चाहिए, ताकि देश के लोगों का कल्याण हो।"

    विपक्षी पार्टियों की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार ने भी ईद के मौके पर देशवासियों को बधाई दी।

    उन्होंने कहा, "मैं अपने देशवासियों को बधाई व शुभकामनाएं देती हूं। ईद का पर्व बलिदान और खुशी बांटने की भावना को दर्शाता है।"

    उन्होंने कहा, "यह एकता में हमारे दृढ़ विश्वास तथा साझा नियति को मजबूत करता है। हमें इन मूल्यों के प्रति पुन: समर्पित होना चाहिए, जिसने हमारे देश को अच्छा बनाया है। कामना करती हूं कि यह पर्व लोगों के बीच शांति, सौहार्द्र तथा सहिष्णुता का प्रसार करे।"